Everything about sapne me devi ka mandir dekhna

Wiki Article

सपने में मन्दिर का निर्माण करवाना आपके लिए एक संकेत है। 

   इन्द्रजाल द्वारा घर में शांति और प्यार

हार्ट फेलियर: लक्षणों से लेकर निदान तक का पूरा सफर

सपने में टूटा हुआ चंद्रमा देखना भी शुभ नहीं माना जाता है। यह सपना भी अलगाव और पारिवारिक कलह-कलेश का कारण बन सकता है। साथ ही आपकी सेहत भी ऐसा सपना आने के बाद खराब हो सकती है। इसलिए ऐसा सपना आने के बाद अपनी सेहत को लेकर सतर्क हो जाएं। साथ ही अत्यधिक प्रतिक्रियाएं देने से भी आपको बचना चाहिए नहीं तो वाद-विवाद हो सकते हैं।

   ऐसा टोटका जो भूत-पिशाच की समस्या सुलझाएगा

जी हां, यहां हम आपको सपने में शिव मंदिर देखने का मतलब बता रहे हैं। ज्योतिष शास्त्र एवं स्वप्न शास्त्र तथा लाल किताब के अनुसार सपने में शिव मंदिर देखना कैसा होता है, शिव मंदिर देखने के क्या संकेत होते हैं। 

पौराणिक कथा के अनुसार, माता सती के पिता राजा दक्ष ने एक यज्ञ किया। इस यज्ञ में देवी सती के पति भगवान शिव को नहीं बुलाया गया। यह बात सती माता को बुरी लग गई। वह अपने पति शिव जी का अपमान सह न सकीं और अग्‍निकुंड में कूदकर आत्‍मदाह कर लिया। जिसके बाद शिव जी ने सती का शव लेकर खूब तांडव किया। चारों ओर हाहाकार मच website उठा, आखिर में भगवान विष्‍णु ने शिव के क्रोध को शांत करने के लिए अपने सुदर्शन चक्र से सती के शव के टुकड़े-टुकड़े कर दिए। देवी के सभी अंग अलग-अलग जगहों पर गिरे, ये ही शक्‍ितपीठ कहलाए। कामाख्‍या मंदिर में देवी सती की योनि और गर्भ गिरे थे, इसलिए यहां देवी मां रजस्‍वला होती हैं।

इस सपने के माध्यम से भगवान आप पर शक्ति और आशीर्वाद बरसा रहे हैं, जिससे आप अपने जीवन में समस्त कठिनाइयों का सामना करने के लिए तैयार हो सकते हैं। यह सपना आपको सिखाता है कि सफलता का मार्ग मेहनत, उत्साह और संघर्ष के माध्यम से ही होता है। कुल मिलाकर कहें तो यह सपना आने वाले दिनों में आपकी आत्मविश्वास में रिद्धि करेगा और आपके उत्साह को भी बढ़ाएगा।

भारतदिल्ली या बीजिंग... रूस-यूक्रेन के बीच जंग रुकवाने के लिए कहां हो सकती है बात?

सपने में मां दुर्गा को लाल साड़ी में देखना बेहद ही शुभ माना जाता है. इस सपने का अर्थ होता है कि माता आपपर मेहरबान हैं और जल्दी ही आपके जीवन में अच्छे बदलाव आएंगे.

देश तोड़ने वाली ताकतों का साथ देना राहुल और कांग्रेस की आदत, अमित शाह का पलटवार

सपने में पति पत्नी को प्यार करते हुए देखना

इस लाल कपड़े को अंबुबाची मेले में आये श्रद्धालुओं को प्रसाद के रूप में वितरित किया जाता है।

सपने कई प्रकार के होते हैं। सपने हमारे जीवन में कभी खुशियों की लहर भर देते हैं तो कभी किसी आशंका से ग्रस्त हो जाते हैं। स्वप्न विशेषज्ञों के अनुसार नींद के समय आत्मा शरीर से दूर चली जाती है और ऐसे में जो देखती या सुनती है वह स्वप्न है।

Report this wiki page